CoinSwitch Kuber क्या है हम कैसे कॉइन स्विच कुबेर एप्प का इस्तेमाल करके क्रिप्टो ट्रेडिंग कर सकते है?

COINSWITCH KUBER: नमस्कार दोस्तों, आज के टाइम में जिस हिसाब से क्रिप्टो मार्किट इंडिया में पॉपुलर होता जा रहा है जिसका मतलब यह है की आने वाले टाइम में हर कोई क्रिप्टो में निवेश करेगा। मगर आज भी इंडिया के अंदर काफी मात्रा में पैसे निवेश किये जा रहे है क्रिप्टो मार्किट में। काफी लोगो को अभी तक यह नहीं मालूम है की क्रिप्टो में किस तरह से निवेश किया जाता है।

अगर हम निवेश करने की बात करें तो, भारत के अंदर 3 से 4 ऐसे क्रिप्टो एक्सचेंज है जिनमें आप आपने पैसे डाल कर किसी भी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर सकते है मगर लोगों का एक ही सवाल होता है की आखिर कर बेहतर क्रिप्टो एक्सचेंज कौन-कौन से है जिन पर भरोस किया जा सकता है। क्यों की मार्किट में ऐसे भी एक्सचेंज अवेलेबल है जिनमें अगर आप पैसे डालते है तो उसे निकलने में काफी प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ता है।

मगर आज हम ऐसे एक्सचेंज के बारे में बात करने वाले है जिसमें आप बहुत ही आसानी से पैसे डाल और निकल सकते है वह भी बिना किसी परेशानी के। हम आपको जिस एप्प के बारे में बताने वाले है उसका नाम CoinSwitch Kuber है इस एप्प का इस्तेमाल कर के आप टॉप क्रिप्टो कॉइन और टोकन में निवेश कर सकते है।

हम आज कॉइन स्विच कुबेर एप्प्स से जुड़ी सारी जानकारी के बारे में जानेंगे। जैसे की: CoinSwitch Kuber क्या है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प में हम आपने अकाउंट कैसे बनाये, कॉइन स्विच कुबेर एप्प का हेल्प लाइन नंबर क्या है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प का कोई खुद का कॉइन है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प पर हम विस्वास कर सकते है, और साथ ही साथ कॉइन स्विच कुबेर में हम किस तरह से ट्रेडिंग कर पाएंगे?

तो चलिए जान लेते है की आखिर कर CoinSwitch Kuber क्या है?

CoinSwitch Kuber App Related Full Information In Hindi
CoinSwitch Kuber App Ki Puri Jankari Hindi Me ( Theme Design By: 24Hindi.In)

कॉइन स्विच कुबेर क्या है – What’s CoinSwitch Kuber In Hindi

कॉइन स्विच कुबेर भारत का काफी पॉपुलर क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज प्लेटफार्म है यह कंपनी की शुरुवात साल 2017 किया गया था मगर उस टाइम क्रिप्टो के बारे में लोग उतना नहीं जानते थे इसके चलते कंपनी आपने एप्प का ज्यादा प्रचार नहीं करता है मगर साल 2020 में क्रिप्टो काफी तेजी से पॉपुलर होने लगा और इसी के चलते 20 मई को उसी साल Play Store में CoinSwitch Kuber App को लॉन्च कर दिया गया।

आप कॉइन स्विच कुबेर के जरिये क्रिप्टो करेंसी को बहुत ही आसानी से खरीद और बेच सकते है वह भी बिना किसी परेशानी के। इस एप्प में आप मात्रा 100 रुपये से ट्रेडिंग शुरु कर सकते है और इस एप्प की सबसे खास बात यह है की आप इंडिया रुपये में ट्रेडिंग कर सकते है इस एप्प में आपको सिर्फ पॉपुलर कॉइन और टोकन ही मिलेंगे।

जैसे की हमें पता है की आज के टाइम में बिटकॉइन या एथेरियम कॉइन को खरीदना बहुत ही बड़ी बात है ऐसा इस लिए क्यों की यह सारे कॉइन के प्राइस लाखों में है इस टाइम। मगर आज के टाइम में भी कुछ ऐसे कॉइन है जिसमें आप अभी निवेश करते है तो फ्यूचर में उनकी प्राइस लाखों में होने वाला है आप आपने कॉइन को कॉइन स्विच कुबेर एप्प में होल्ड या स्टॉक पर लगा कर सकते है जिससे आपको उन कॉइन के ब्याज मिलते रहेंगे।

इस एप्प में आपको Instant पैसे Deposit और Withdrawals करने के काफी सारे ऑप्शन मिल जाते है जैसे की: Debit Card, Credit Card, UPI, Bank Transfer, Paytm, Gpay आप इनकी हेल्प से कभी भी कॉइन स्विच कुबेर में पैसे Deposit कर सकते है आज के टाइम में काफी लोग अपना Part Time Job समझ कर इस एप्प में ट्रेडिंग करते है और अच्छा प्रॉफिट भी बना लेते है।

कॉइन स्विच कुबेर के फाउंडर कौन है – Father of CoinSwitch Kuber

जैसे की मैंने आपको पहले ही पता दिया है की कॉइन स्विच कुबेर की शुरुवात साल 2017 में हुआ था मगर लोग को इसके बारे में साल 2020 में पता चल जब क्रिप्टो काफी पॉपुलर हो रहा था कॉइन स्विच कुबेर के फाउंडर आशीष सिंघल और यही इस कंपनी के सीईओ भी है।

कॉइन स्विच कुबेर का इस्तेमाल कैसे करें – Use CoinSwitch Kuber

इस एप्प को आप बहुत ही आसानी से इस्तेमाल में ला सकते है क्यों की इस एप्प का यूजर इंटरफ़ेस काफी अच्छा है जिससे यूजर को कोई प्रॉब्लम नहीं होता है आप सबसे पहले Play Store या AppStore पर जाकर इस एप्प को डाउनलोड करें। उसके बाद इस आपको को ओपन कर के आपने अकाउंट बना ले।

जब आपका अकाउंट प्रॉपर तरिके से रेडी हो जाता है तो आप पैसे Deposit कर के ट्रेडिंग शुरु कर सकते है हम आपको आगे प्रॉपर तरिके से बताएंगे की हम कैसे कॉइन स्विच कुबेर एप्प में आपने अकाउंट बना सकते है।

एप्लीकेशन का नाम CoinSwitch: Bitcoin & Crypto
कैटेगरी Trade & Invest
प्ले स्टोर रेटिंग 4.1 Star/5 Star
अभी तक कुल डाउनलोड 1.8 करोड़ से भी अधिक
एप्लीकेशन साइज 11 MB
एप्प लॉन्च डेट 31 मई 2020
कॉइन स्विच कुबेर डाउनलोड लिंक डाउनलोड (Get ₹100 Free)

कॉइन स्विच कुबेर में अपना अकाउंट कैसे बनाये – Create Account In CoinSwitch

कॉइन स्विच कुबेर एप्प में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है हम आपको Step By Step बताएंगे की किस तरह कॉइन स्विच कुबेर में आपने अकाउंट बना सकते है तो चलिए शुरु करते है अकाउंट बनाना।

  • आपको सबसे पहले Play Store या AppStore पर जाकर इस एप्प को डाउनलोड करना होगा।
  • एप्प डाउनलोड होने के बाद आप इस एप्प को ओपन कर के आपने मोबाइल नंबर डालिये और एंटर करके अगले पेज पर चले जाएंगे।
  • आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा उस OTP को प्रॉपर तरिके से फील कर के नेक्स्ट पेज पर चले जाये।
  • फिर आपको 4 डिजिट का एक नंबर पूछेगा आपको वह पर वही नंबर डालना है को आपको हमेशा याद रहे। आप जब भी आपने अकाउंट ओपन करेंगे तब तब वह 4 डिजिट वाला पिन पूछेगा। इसके बिना आप एप्प के अंदर नहीं जा पाएंगे।

CoinSwitch Kuber में अकाउंट बनाते टाइम कौन-कौन से डॉक्यूमेंट लगते है?

CoinSwitch एप्प में अकाउंट बनाते टाइम आपको कुछ गवर्नमेंट डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ती है जिनके बारे में हम आपको डिटेल्स में बताएंगे।

  • Bank Account Number
  • IFSC Number
  • Pan Card
  • Aadhaar Card

कम से कम आपके पास यह चारों डॉक्यूमेंट होने ही चाहिए। अगर आपके पास इनमें से एक भी चीज नहीं है तब आप इस एप्प का इस्तेमाल प्रॉपर तरिके से नहीं कर पाएंगे। देखिये डाक्यूमेंट्स की जरुरत इस लिए होता है क्यों की कंपनी को आपने सारा डाटा गवर्नमेंट के साथ शेयर करना होता है।

CoinSwitch Kuber एप्प में केवाईसी कैसे करें?

हम आपको Step By Step बताएंगे की किस तरह से हम आपने केवाईसी को कम्पलीट कर सकते है।

  • आपको केवाईसी करने के लिए सबसे पहले आपको आपने प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • जब वह ऑप्शन ओपन हो जायेगा तब आपको वह पर आपने बेसिक जानकारी फुल फील करना होता है जैसे की: नाम, जन्म तरीख, ईमेल इत्यदि।
  • फिर आपको एक ईमेल आएगा उसमे OTP दिया होता है उस नंबर को आप ईमेल वाले ऑप्शन में फील कर दे।
  • इसके बाद आपको वेरिफिकेशन वाले ऑप्शन पर जाना होता वह पर आपको Pan Card वाला ऑप्शन सेलेक्ट करना है। और जिस तरह से वह पर बताया जाता है उसी तरह से आपको वेरिफिकेशन कम्पलीट करना है।
  • आप आपने मोबाइल फ़ोन से Pan Card कर फोटो क्लिक करके उसका फोटो सीधे वही पर अपलोड कर दे। और नेक्स्ट वाले बटन पर क्लिक कर दे।
  • अब आपके पास तीसरा ऑप्शन आएगा जहां पर आपको Aadhaar Card, Passport और Voter Id Card के बारे में पूछेगा वह पर आप Aadhaar Card वाले ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिये।
  • फिर से आपको Aadhaar Card का फोटो क्लिक कर के अपलोड कर देना है।
  • इसके बाद आपको अपना सेल्फी लेकर उस फोटो को अपलोड कर देना है केवाईसी कम्पलीट होने में दो से चार मिनट लग सकते है।
  • अब इसके बाद आपको आपने Bank Details वाले ऑप्शन पर आ जाना है वह पर आपको आपने बैंक के डिटेल्स को प्रॉपर तरिके से फुल फील कर देना है।
  • जब यह सब कम्पलीट हो जाता है तब आपके ईमेल पर एक मेल आएगा उसमे OTP होता है यह OTP वेरीफाई करने के लिए होता है।
  • आप आपका केवाईसी 100% प्रतिशत कम्पलीट हो गया है।

CoinSwitch Kuber कांटेक्ट डिटेल्स लिस्ट की जानकारी।

वेबसाइट (Website) https://coinswitch.co/
सपोर्ट ईमेल (Support Email) support@coinswitch.co
ट्विटर (Twitter) https://twitter.com/CoinSwitchKuber
फेसबुक (Facebook) https://www.facebook.com/coinswitch
इंस्टाग्राम (Instagram) https://www.instagram.com/coinswitch_co/
टेलीग्राम (Telegram) https://t.me/coinswitch_kuber
लिंकेडीन (Linkedin) https://www.linkedin.com/company/coinswitch
यूट्यूब (YouTube) https://www.youtube.com/c/coinswitchkuber

ध्यान दे: देखिये अगर आप क्रिप्टो में निवेश करना चाहते है तो उस कॉइन के बारे में प्रॉपर तरिके से रिसर्च कर और सारी जानकारी उस कॉइन या टोकन से रिलेटेड प्राप्त करे और फिर कुछ क्रिप्टो एक्सपर्ट का वीडियो भी जरुर देखे, जिससे आप सभी को और समझने में हेल्प मिल पाए।

अगर आप क्रिप्टो में इन्वेस्ट करना चाहते है तो ऐसे में आप सभी बहुत सोच में पड़ जाते है की कौन सा क्रिप्टो एक्सचेंज सबसे अच्छा है ऐसे में आप सभी को चार ऐसे क्रिप्टो एक्सचेंज के बारे बताने वाला हु जिससे आप इन चारों में से कोई एक एक्सचेंज का यूज़ कर के क्रिप्टो ट्रेडिंग कर सकते है।

  • Wazir-X क्रिप्टो एक्सचेंज का इस्तेमाल कर सकते है।
  • Binance क्रिप्टो एक्सचेंज का भी इस्तेमाल कर सकते है।
  • CoinDCX क्रिप्टो एक्सचेंज का भी इस्तेमाल कर सकते है।
  • CoinSwitch क्रिप्टो एक्सचेंज का भी इस्तेमाल कर सकते है।
Wazir-X Binance CoinDCX CoinSwitch
Click Here Now… Click Here Now… Click Here Now… Click Here Now…

आज आपने क्या सीखा: आज आपने द सैंडबॉक्स के बारे में सारी जानकारी प्राप्त की है।CoinSwitch Kuber क्या है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प में हम आपने अकाउंट कैसे बनाये, कॉइन स्विच कुबेर एप्प का हेल्प लाइन नंबर क्या है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प का कोई खुद का कॉइन है, कॉइन स्विच कुबेर एप्प पर हम विस्वास कर सकते है, और साथ ही साथ कॉइन स्विच कुबेर में हम किस तरह से ट्रेडिंग कर पाएंगे? अगर ऐसे ही क्रिप्टो से रिलेटेड न्यूज़ चाहिए तो हमे फॉलो करते रहे।

अगर मेरे द्वारा दी गयी जानकारी आप सभी को अच्छी लगी हो तो, इस आर्टिकल को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करें, जिससे की हमारे बीच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा। मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नई जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ।

मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने रीडर्स या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी डाउट है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं। मैं जरुर उन डाउट का हल निकलने की पूरी कोशिश करूँगा।

Rahul Roy
Rahul Royhttps://24hindi.in
Hello friends, My Name Is Rahul Roy And I'm Currently Studying Computer Science, And I Live In Delhi. I'm The Owner Of This Blog, If Anyone Has Any Work With Me, Then You Can Contact With Me.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement

spot_img

Latest Articles